Monday, March 16, 2020

MBA करने से करियर में क्या लाभ होता है?

क्या आपको करियर ग्रोथ के लिए एमबीए करने पर विचार करना चाहिए?

कभी-कभी आप अपने जीवन में एक चरण तक पहुंचते हैं जहां आप सवाल करते हैं कि क्या आप वास्तव में सबसे अच्छा कर रहे हैं जो आप संभवतः कर सकते हैं। चाहे वह आपका व्यक्तिगत या पेशेवर चार्ट हो, समय-समय पर आपके लक्ष्यों पर सवाल उठाना और उनका पुनर्मूल्यांकन करना एक आवश्यकता है जो मुख्य रूप से सभी को सहमत करता है। सबसे आम स्विच जो हम सभी पेशेवर उन्नयन के लिए करते हैं, उसके लिए मास्टर डिग्री होना आवश्यक है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं तीन अक्षरों वाले शब्द की जो वादे और उम्मीद से भरा है - MBA। वे एक लंबे समय से लंबित प्रबंधकीय पदोन्नति, एक jazzy कैरियर स्विच और यहां तक ​​कि भारी पैकेज से सब कुछ के लिए पसंदीदा समाधान हैं। हालांकि, एक एमबीए आपको इस दिन और उम्र में कितना फायदा पहुंचा सकता है?
क्या एमबीए आपके लिए सही है?

यह एक सवाल है जो हर कोई एमबीए को एक विकल्प के रूप में आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है, उसे खुद से पूछने की जरूरत है। अंतिम परिणाम क्या आप खोज रहे हैं? यदि आपके प्रबंधन और रणनीति कौशल को तेज करना कुछ ऐसा है जिस पर आप विचार कर रहे हैं या उद्यमशीलता का रास्ता अपनाने के लिए उत्सुक हैं, तो एमबीए निश्चित रूप से आपके लिए सही विकल्प हो सकता है। रणनीति, समय प्रबंधन, परियोजना प्रबंधन, विपणन और अधिक पर सैद्धांतिक ज्ञान के अलावा, पाठ्यक्रम सुसंगत रूप से आपको जमीन पर अनुभव प्राप्त करने में मदद करता है और आपको बेहतर निर्णय लेने और संचार में भी प्रशिक्षित करता है।


लेकिन क्या काम से ब्रेक लेना जरूरी है?

जबकि 2-वर्षीय ऑफ़लाइन एमबीए कार्यक्रम में इसकी किटी में विभिन्न गुण हैं, यह प्रभावी व्यावसायिक लक्षण पैदा करने का एकमात्र तरीका नहीं है। आसान विकल्प ऑनलाइन एमबीए प्रोग्राम ले रहा है जो न केवल एक समान पाठ्यक्रम और व्यावहारिक प्रदर्शन की पेशकश करते हैं बल्कि आपको अपनी वर्तमान नौकरी के साथ भी जारी रखते हैं। ऑनलाइन एमबीए एक बढ़िया विकल्प है जो आपको अपने लैपटॉप से ​​ही प्रतिष्ठित और प्रसिद्ध पेशेवरों और व्याख्याताओं के विश्वसनीय व्याख्यान और प्रशिक्षण से लैस करता है। वे लोगों के लिए अच्छे और विश्वसनीय एमबीए प्रोग्राम तक पहुंचना बहुत आसान बना देते हैं, भौगोलिक बाधाओं पर पूरी तरह से कटौती करते हैं।


भारत में ग्लोबल एम.बी.ए.

स्थान एक निर्णायक कारक नहीं होने के कारण, आपके क्षितिज को चौड़ा करना और उन कार्यक्रमों के बारे में सोचना आसान हो जाता है जो आपके लिए अनुकूल हैं। एक एवेन्यू है जो आपको इस मोर्चे पर त्रुटिहीन अवसरों की एक सरणी देता है। ग्लोबल एमबीए के अपने विकल्पों के साथ, upGrad आपके व्यवसाय प्रबंधन कौशल को बेहतर बनाने के लिए कुछ शानदार ऑनलाइन कार्यक्रम प्रदान करता है। डीकिन बिजनेस स्कूल और लिवरपूल बिजनेस स्कूल से उनके ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम कुछ सबसे अच्छे कार्यक्रम हैं जो अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के प्रदर्शन और बैंकरप्सी पाठ्यक्रम का दावा करते हैं।

Deakin Business School से MBA (वैश्विक)


डीकिन बिजनेस स्कूल से ग्लोबल एमबीए प्रोग्राम एक 24 महीने का कार्यक्रम है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बी-स्कूल - डीकिन बिजनेस स्कूल (डीबीएस) और अग्रणी भारतीय प्रबंधन कॉलेज - आईएमटी गाजियाबाद के दोहरे जुड़ाव हैं। कार्यक्रम IMT गाजियाबाद से प्रबंधन में डीबीएस और पीजीपी से एमबीए (ग्लोबल) की डिग्री प्रदान करता है, जिससे आपको दोनों प्रतिष्ठित संस्थानों से पूर्व छात्रों का दर्जा प्राप्त होता है। डीबीएस को AACSB और EQUIS द्वारा मान्यता प्राप्त है, इसे दुनिया भर के शीर्ष 1% बी-स्कूलों में रखा गया है। *

मास्टर ऑफ बिज़नस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), लिवरपूल बिज़नस स्कूल

लिवरपूल बिजनेस स्कूल द्वारा मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) एक प्रमुख संबद्ध बिजनेस स्कूल और आईएमटी गाजियाबाद के साथ संबद्ध मास्टर प्रोग्राम है। 20 महीने के पाठ्यक्रम में लिवरपूल बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री, आईएमटी गाजियाबाद से प्रबंधन में पीजीपी और दोनों संस्थानों से पूर्व छात्र का दर्जा प्राप्त है।

ग्लोबल एमबीए क्या प्रदान करता है?

इन अपग्रेड में वैश्विक एमबीए प्रोग्राम सावधानी से तैयार किए गए पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो वर्तमान समय के लिए प्रासंगिक हैं, महान 1: 1 उद्योग के नेताओं से सलाह लेते हैं और अपने कैरियर को 360 ° कैरियर समर्थन के साथ जिस तरह से आप चाहते हैं उसे आकार दे सकते हैं। नेटवर्किंग पाठ्यक्रम जो इन पाठ्यक्रमों को खोलते हैं, वे किसी और के लिए एक और अतिरिक्त लाभ हैं जो पेशेवर दुनिया में प्रयास करना चाहते हैं। न केवल आप दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों से जुड़े हैं, बल्कि लिवरपूल बिजनेस स्कूल से एमबीए भी उनके विश्वविद्यालय परिसर में 1 सप्ताह के विसर्जन कार्यक्रम के साथ आता है (कार्यक्रम शुल्क में शामिल)।


आप इन पाठ्यक्रमों के बारे में अधिक जान सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं
यहाँ क्लिक करके मुफ्त परामर्श।

ये कार्यक्रम लागत विश्लेषण के दृष्टिकोण से सकारात्मक पक्ष पर भी वजन करते हैं। MBA प्रोग्राम INR 4 लाख से शुरू होने के साथ, upGrad में वैश्विक MBA विकल्प गुणवत्ता प्रबंधन कार्यक्रमों को एक पारंपरिक ऑफ़लाइन कार्यक्रम की लागत 1/10 वीं तक आपके लिए सुलभ बनाते हैं। न केवल ये कार्यक्रम आपके व्यवसाय के कौशल को बनाने के उद्देश्य से काम करते हैं, बल्कि वे आपको समान विचारधारा वाले लोगों के साथ जुड़ने की अनुमति देकर आपके नेटवर्क को व्यापक बनाने में मदद करते हैं। ये प्रोग्राम स्पष्ट रूप से आपको अगले बड़े बिजनेस लीडर में ढालने के लिए तैयार किए गए हैं, और इस कोर्स का सबसे नया बैच 30 मार्च, 2020 से शुरू होने वाला है।

यदि आप अपने करियर को अगले स्तर पर ले जाने के इच्छुक हैं, तो आप 23 मार्च तक अपग्रेड के वैश्विक एमबीए कार्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 12 महीने, बिना किसी लागत के ईएमआई विकल्प के साथ आपको वित्त देने में मदद करने के लिए, ये कार्यक्रम आगे सभी बन जाते हैं। अधिक किफायती। upGrad भारत में सबसे बड़े ऑनलाइन शिक्षा प्रदाताओं में से एक है जो काम करने वाले पेशेवरों को अपने ज्ञान और कौशल को उन्नत करने और उनकी पूर्ण क्षमता को टैप करने में मदद कर रहा है। यदि आप खुद को अपस्किल करने के लिए किसी कार्यक्रम की खोज करने के इच्छुक हैं, तो आपको अपग्रेड पर ग्लोबल एमबीए विकल्पों पर विचार करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment